लोकप्रिय पोस्ट

बुधवार, 7 जनवरी 2015

तु कौन है रे ?

तुम कौन है रे ?

सब कुछ भूल कर आजकल एक अजीब सी चर्चा चलने लगी है की हम कौन हैं ?

और सभी अपनी अपनी जान सच ही कहते होंगे । कोई कहता हैं सभी हिन्दू हैं ! तो कह पड़ा सभी जन्म से मुसलमान हैं ! और कल एक और सच सामने आया सभी जन्म से दिगंबर है !

अभी और सच सामने आएंगे । और इसमें कुछ गलत भी नहीं । और ऐसा नही की इस तरह की बहस पहली बार उठी हों । यह सनातन बहस हैं की हम कौन हैं ?

करोड़ों वर्षों से यह सवाल उलझा हुआ ही हैं उनके लिए जो अपने अपने दुराग्रह से चिपके हुए हैं और सच के करीब होकर भी कोरे हाथ हैं । नदी किनारे भी प्यासे हैं । सो अभागे हैं । और इस सवाल के ना हल होने में ही जिनके छोटे छोटे मतलब हैं ।

फिर भी युवाओं एक फ़िल्मी गीत इस सवाल के सही जवाब के इतना करीब पहुंच गया था की अचरज होता हैं । पर हम कठिन सवालों के सरल जवाब से थोडा नही बहुत ज्यादा परहेज करते हैं और यह आदत सी बन गई हैं की सरलता को ठुकरा दो और कुटिलता को अपनाते रहों ।

खैर सुनियेगा यह गीत । और कैसा लगा कमेंट्स में लिखियेगा क्योंकि कमेंट करने से  हमारी अभिव्यक्ति की क्षमता में निखार आता हैं ।  और हम निखरे , कौन भला नही चाहता ?

सबका भला हों !!!

Watch "Dhool Ka Phool - Tu Hindu Banega Na Musalman Bane…" on YouTube - Dhool Ka Phool - Tu Hindu Banega Na Musalman Bane…: http://youtu.be/jqcyUkUFzrc

कोई टिप्पणी नहीं: